मतांतरण कराने वाले सात आरोपी गिरफ्तार

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    20-Feb-2024
Total Views |
mandideeep
 
मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में लालच देकर मतांतरण कराने का मामला सामने आया है. फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने दो महिला सहित 7 लोगों पर मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है. पूरा मामला रायसेन जिले के थाना औद्योगिक क्षेत्र सतलापुर का है जहां सरकारी स्कूल के पास सतलापुर में एक मकान में धर्म परिवर्तन करने का प्रयास किया जा रहा था.
 
 लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप
 
जब इस मामले की जानकारी हिंदू संगठन को लगी तो लोग भड़क गए और थाने पहुंचकर पुलिस को इसकी जानकारी दी. मुंशी उर्फ केसरी प्रसाद नाहर के घर ईसाई प्रार्थना का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था. आरोप है कि यहां लालच देकर नरेंद्र सिंह ठाकुर और समीर मेहरा का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था.
 
पुलिस ने सात लोगों को किया गिरफ्तार
 
थाना प्रभारी ने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए तत्काल मामले में नरेंद्र सिंह ठाकुर और समीर मेहरा की शिकायत पर मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम की धारा 3/5 के अंतर्गत दो महिलाओं सहित सात लोगों पर मामला दर्ज करके सभी को गिरफ्तार कर लिया है. एसडीओपी औबेदुल्लागंज विकास पाण्डेय का कहना है कि दो व्यक्तियों ने शिकायत की थी. धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई और सात लोगों को आरोपी बनाकर गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया. 1. चंदूलाल सोनवाने, 2. संतरा बाई, 3. प्रदीप बंसल, 4. विजय चौधरी, 5. उमा चौधरी, 6. कैलाश, 7. मुंशी केसरी प्रसाद नाहर.
सोर्स : एनडीटीवी