'केवट तुमरे भाग चरण पखारे राजा राम'

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    25-Jan-2024
Total Views |
अयोध्या
 
अयोध्या में बन रहे भव्य श्री राम मंदिर में रामलला प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर देश-दुनिया में लोगों की श्रद्धा व् आस्था देखने को मिली. 22 जनवरी 2024 को जब बालस्वरूप रामलला की गर्भगृह में प्रतिष्ठा हुई तो दुनिया भर में रामभक्तों का उत्साह देखने को मिला. प्रभु के दर्शन करने के लिए लोग अलग अलग तरीके से उनके धाम पहुँच रहे हैं. कोई साईकिल से , कोई दौड़कर तो कोई पैदल अयोध्या पहुंच रहा है. ऐसे ही व्यक्ति मध्यभारत प्रान्त के हैं जिनके नाम हैं नन्नूलाल केवट और शिवराज मीणा. यह दोनों पैदल अयोध्या की ओर जा रहे हैं.
 
विदिशा जिले की शमशाबाद तहसील के ग्राम सान्गुल के यह दोनों ही ग्रामीण पिछले दिवस ही अयोध्या की यात्रा पर निकले हैं. उनसे बातचीत में पता लगा कि नन्नूलाल पहले भी अयोध्या पैदल यात्रा कर आये हैं. लगभग 65 वर्षों से भी अधिक उम्र पूरी कर चुके नन्नूलाल खूब उत्साहित दिखाई दे रहे थे, जब उनसे इसका कारण पूछा तो उन्होंने भव्य मंदिर में 'रामलला विराजमान' के बाद पहली बार पहुँचने पर सौभाग्य जताया.
उन्होंने कहा कि वह #ayodhya के भव्य श्री राम मंदिर में #ramlalavirajman से बड़े ही आनंदित हैं, इसलिए पैदल झंडा लेकर अयोध्या में यह समर्पित करने को जा रहे हैं.
 
धन्य हैं ऐसे भक्त.............
 
">