फिल्म पठान का विरोध जारी

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    25-Jan-2023
Total Views |

pathan movie

रिपोर्ट सौरभ तामेश्वरी-
 
भोपाल. फिल्म पठान का देश सहित प्रान्त भर में विरोध लगातार जारी है. भोपाल, ग्वालियर, इंदौर सहित अनेक स्थलों पर फिल्म के विरुद्ध प्रदर्शन किया गया. इंदौर में विरोध इतना था कि सुबह के समय 9 बजे इसे रद्द कर दिया गया. भोपाल में बजरंग दल कार्यकर्ताओं फिल्म का विरोध करते हुए हनुमान चालीसा का पाठ किया। ग्वालियर एवं इंदौर, छिंदवाडा में भी ऐसा ही माहौल देखने को मिला।
  
विहिप के प्रांत प्रचार प्रचार प्रमुख जितेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि सुबह 11 बजे से टॉकिजों के बाहर प्रदर्शन किया गया। लोगों से फिल्म ना देखने की अपील की गई है। यह फिल्म सनातन धर्म के विरोध हैं।
 
उल्लेखनीय है कि सिर्फ सिनेमाघरों में ही नहीं फिल्म को लेकर ट्विटर पर #BoycottPathaan #BoycottBollywoodForever #पठान_का_बहिष्कार लगातार ट्रेंडिंग में है। वहीं फिल्म के टिकेट बिकने को लेकर की बात को रिपोर्ट में गलत बताते हुए देश में कई स्थानों पर ऐसा भी है- लोग बता रहे हैं कि फिल्म रिलीज होने से पहले टिकिट बेंचने का जो दावा Shahrukh khan ने किया वह गलत है क्योंकि कई सिनेमाघर ऐसे भी हैं जहाँ कोई फिल्म देखने तक नहीं पहुंचा। ऐसे में टिकिट कहाँ बिके इस बात पर भी प्रश्नचिन्ह लोगों ने लगाए।
 
अब देखना यह है कि फिल्म जिस उम्मीद से लायी गयी है वह पूरा हो पाटा है या नहीं।
 
उल्लेखनीय है कि पठान फिल्म को बॉलीवुड की सोची समझी साजिस के तहत हिन्दू विरोधी मानसिकता से बनायीं फिल्म बताया गया था. इसका प्रस्तुतीकरण फिल्म का बेशर्म रंग गाना भी कर रहा था, जहाँ फिल्म में किरदार अदा कर रहीं दीपिका पादुकोण भगवा रंग की बिकनी पहनकर गाने पर नांच रहीं थीं।