युवाओं से विचार विमर्श करके बनाई जाए युवा नीति - राष्ट्रीय महामंत्री अभाविप

नरसिंहगढ़ में आयोजित "छात्र उद्घोष" कार्यक्रम में शामिल हुए 3900 छात्र- छात्राएं

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    24-Jan-2023
Total Views |
abvp
 
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आधुनिक विकसित परिस्थितिजन्य दोषों से मुक्त भारत के राष्ट्रीय पुनर्निर्माण का व्यापक लक्ष्य लेकर विद्यालय एवं महाविद्यालय परिसरों को केंद्र बनाकर राष्ट्रीय पुनर्निर्माण में छात्रों के कर्तव्य संबंधी विचारों को आगे रखते हुए दलगत राजनीति से ऊपर रहकर रचनात्मक दृष्टिकोण से सभी विषयों को देखने वाला विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है।
 
बडे़ ही सौभाग्य की बात है कि नरसिंहगढ़ में आयोजित राजगढ़ जिले का छात्र उद्घोष कार्यक्रम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री श्री याज्ञवल्क्य शुक्ल जी, पूर्व नरसिंहगढ़ रियासत के श्री राज्यवर्धन सिंह एवं प्रांत मंत्री आयुष पाराशर की उपस्थिति में भव्यता से सम्पन्न हुआ। इसमें जिले भर से 3900 छात्र- छात्राएं सम्मिलित हुए।
 
उद्घाटन सत्र में अतिथियों द्वारा द्वीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यवर्धन सिंह जी ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद अनुशासन का प्रतीक है। आज के विद्यार्थी को अनुशासित रहने के लिए विद्यार्थी परिषद जैसे छात्र संगठन के प्रवाह में शामिल होना चाहिए।
 
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता अभाविप के राष्ट्रीय महामंत्री श्री याज्ञवल्क्य शुक्ल जी ने अपने वक्तव्य में कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्रों के बीच छात्र शक्ति को राष्ट्र शक्ति में बदलने का कार्य करती हैं। विद्यार्थियों को सामाजिक, राजनीतिक, शैक्षणिक हर प्रकार की समस्याओं में समाधान करना सिखाती है।
  
कार्यक्रम के दूसरे सत्र में राजगढ़ जिले की शैक्षणिक समस्याओं पर चर्चा करके छात्रहित में प्रस्ताव पारित किए गए। दोपहर 2:00 से नगर में महाराजा चैन सिंह स्थल (नरसिंह स्टेडियम) से शोभा यात्रा प्रारंभ हुई। यह शोभायात्रा नगर के मुख्य मार्गों से होती हुई शिवजी चौक में खुला मंच पर संगठन के दायित्ववान कार्यकर्ता प्रांत मंत्री आयुष पाराशर, प्रांत सह छात्रा प्रमुख मुस्कान सेन, राजगढ़ जिला संयोजक अमन व्यास ने भी संबोधित किया। अंत में नगर मंत्री चिराग शुक्ला ने आभार व्यक्त किया।
 
कार्यक्रम का समापन 3900 छात्र-छात्राओं के सामूहिक वंदे मातरम गीत के बाद हुआ। 

abvp
abvp
abvp
abvp