दानिश ने हिन्दू धर्म छोड़ने को छात्रा को किया ब्लैकमेल

फोटो एडिट करके वायरल करने की दी धमकी

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    05-Aug-2022
Total Views |
 धर्मंतारना
 
दानिश ने नाबालिग को बनाया लव जिहाद का शिकार,
घटना इंदौर के परबूढ़ी बलरई क्षेत्र की, 
दौर के दानिश मंसूरी ने 13 वर्ष की छात्रा से हिन्दू नाम से की मित्रता,
मिलने के बहाने फोटो लेकर करने लगा प्रताड़ित,
शादी और धर्मान्तरण के लिए बनाया दबाब,
आरोपी पर धर्म स्वातंत्र्य कानून, पोक्सो और अन्य धाराओं में अपराध पंजीबद्ध कर भेजा गया जेल.
 
इंदौर. नाबालिग को अपनी बातों में उलझाकर दानिश नामक युवक ने उसका कन्वर्जन कराना चाहता था. जिसके लिए उसने छात्रा को काफी ब्लैकमेल किया. जानकारी के अनुसार मामला इंदौर का है जहाँ एक छात्रा ने शिकायत की है कि वो दवा लेने मेडिकल स्टोर पर गई थी। यहां उसे एक युवक मिला। उसने अपना नाम दानिश बतायार और खुद को हिंदू बताया। युवक ने मदद के बहाने से उससे बात की। उसे बातों में उलझाया और उसका मोबाइल नंबर ले लिया। लड़की दवा लेकर अपने घर आ गई। कुछ समय बाद दानिश का फोन आया। लड़की ने पहले इग्नोर किया। कुछ दिनों बाद दोनों के बीच बातें होने लगी। छात्रा ने कहा, पहले कुछ समझ नहीं पाई।
एक दिन दानिश ने उसे मिलने बुलाया, वह चली गई। इस दौरान आरोपी ने उनके साथ में फोटोज खींच लिए। दानिश उसके साथ गंदी हरकतें करने की कोशिश की। फिर कुछ दिनों बाद युवक ने उसे बताया कि वह उससे शादी करना चाहता है लेकिन इसके लिए उस लड़की को अपना हिन्दू धर्म त्यागना होगा।
 
छात्रा जब उसकी बात नहीं मानी तो दानिश फोटो एडिट करके वायरल करने की धमकी देने लगा। जब बात न बनीं तो दानिश ने छात्रा को उससे मिलने बुलाया, छात्रा ने इस पूरी घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी। तब उसके परिजन भी छात्रा के साथ मौके पर पहुँच गए। जिसके बाद वहीं से युवक को पकड़कर लोग थाने ले गए। आरोपी को पुलिस ने गुरुवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
पुलिस ने छात्रा की शिकायत के बाद परबूढ़ी बरलई निवासी दानिश पुत्र सलमान मंसूरी (19 साल) के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपी पर लव जिहाद, छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में मामला पंजीबद्ध किया है।