जिसे कहती चाचा उसी ने किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    04-Aug-2022
Total Views |
दुष्कर्म
 
ग्वालियर। ये कहानी उस महिला की है, जिसके साथ उसके ही पड़ोसी ने उसका सब कुछ बर्बाद कर दिया। जिसे वो, उसका पति और उसके बच्चे पिता जैसा समझते थे, चाचा कहकर पुकारते थे। भरोसा ऐसा था कि सुख-दुख में उसे घर बुलाते थे। लेकिन पड़ोसी के भेष में छिपे इस दरिंदे ने इस परिवार को वो दर्द दिया, कि महिला बेवा हो गई। दो मासूम बच्चों के सिर से हमेशा के लिए पिता का साया उठ गया।
 
मामला ग्वालियर का है। चाचा ने महिला को अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पत्नी से रेप के बाद पति दुखी हो गया। अंदर से टूट गया। उसे यकीन नहीं हुआ कि जिस शख्स को वो अपना समझता था, उसकी इज्जत करता था, उसी ने घर की इज्जत पर हाथ डाला। उसकी गंदी हरकत से आहत होकर उसके पति ने 3 जुलाई को खुदकुशी कर ली। पति की मौत के बाद पत्नी बेसुध हो गई। उसका सुहाग उजड़ गया। डरी सहमी पीड़िता 29 दिन तक तो खामोश रही, लेकिन उसे अंदर ही अंदर पति की मौत का दर्द सता रहा था। आखिरकार उसने मां-पिता को सारी बात बताई। जिसके बाद घर वाले उसे लेकर बुधवार को पुलिस के पास पहुंचे। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है।
 
पीड़ित ने पुलिस को शिकायत में यह कहा-
 
3 जुलाई की बात है। मैं घर पर अकेली थी। पति किसी काम से घर के बाहर गए थे। दोनों बच्चे पास में ही बाहर खेल रहे थे। तभी मुझे अकेला पाकर पास में ही रहने वाले मुकीम खान छत के रास्ते से मेरे कमरे में आ गया। उन्होंने मुझे पकड़ लिया। मैं चिल्लाई तो उन्होंने मेरा मुंह बंद कर दिया। मेरे साथ गंदी हरकत की। मुझे जान से मारने की धमकी दी। इसी दौरान मेरा पति घर पर आ गया। उन्होंने ये सब देखा, तो दोनों के बीच झगड़ा हुआ। मैं दुखी होकर शर्म के मारे मायके चली गई। अगले दिन सुबह जब घर लौटी, तो पता चला कि पति ने फांसी लगा ली है। मेरे 6 साल और 4 साल के दो बच्चे भी हैं, अब दोनों की चिंता सता रही है।
 
पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
 
इधर, आरोपी पीड़ित को उसके पति की मौत के बाद भी धमका रहा था। जिस पर पीड़िता ने हिम्मत कर अपने पिता को पूरी बात बताई। पिता उसे लेकर ससुराल पहुंचे और वहां ससुराल पक्ष को मामले की जानकारी दी। इसके बाद सभी पीड़िता को लेकर महाराजपुरा थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और धमकाने का मामला दर्ज कर लिया है। CSP महाराजपुरा रवि भदौरिया ने बताया कि थाने आकर एक विवाहिता ने शिकायत की थी कि घर में घुस कर पड़ोसी ने उसका मुंह बंद करके उसके साथ दुष्कर्म किया है। आरोपी को उसका पति चाचा कहता था। महिला की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।
 
सोर्स- दैनिक भास्कर