पीथमपुर नगर केशव बस्ती में सामाजिक समरसता की मिसाल बना एक परिवार

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    18-Aug-2022
Total Views |
गोगेदेव
 
एक परिवार ने गोगादेव जी की छड़ी को अपने घर पर बुलवाया और छड़ी पूजन कर परिवार ने सामाजिक समरसता की अदभुत मिसाल प्रस्तुत की है।
 
इंदौर. पीथाम्पुर क्षेत्र में एक परिवार ने इस पूजन के लिए वाल्मीकि समाज के बंधुओ से कहा की वे छड़ी पूजन अपने घर पर करना चाहते है। जिसके बाद छड़ी उनके घर लाई गई जहां सबने मिलकर छड़ी पूजन किया।
 
इस पूजन अवसर पर चंद्रकांत ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि गोगा देव जी किसी एक समाज के ना होकर समूचे राष्ट्र के लिए पूजनीय है उक्त कार्यक्रम में छड़ी का पूजन दर्शन कर हम सब धन्य हुए आप किसी एक समाज के ना होकर समूचे राष्ट्र के लिए पूजनीय है।छड़ी पूजन के इस कार्यक्रम में धूप दीप नैवेद्य के साथ ढोल वादन के साथ सभी उपस्थित जनों ने आरती की तत्पशचात प्रसादी, एवम अल्पाहार सभी जनों ने सामूहिक रूप से ग्रहण किया।
 
श्री चंद्रकांत जी के परिवार ने छड़ी के साथ आए सभी बंधुओं का श्रीफल देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में विभिन्न समाज प्रमुख, प्रतिष्ठित व गणमान्य नागरिकों सहित जिला सह कार्यवाह श्री प्रेम जी चौधरी, शेषनाथ जी पांडे नगर संयोजक श्री कप्तान जी, राजेश जी खरे के सभी उपस्थित कार्यकर्ताओं पवित्र छड़ी का पूजन किया गया व सामाजिक समरसता का संदेश दिया।