संघ के सहयोग से लगा दस दिवसीय निःशुल्क दंत परीक्षण शिविर

बड़ी संख्या में नागरिकों ने की सहभागिता

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    01-Jul-2022
Total Views |
sangh kary
 
 
संघ का सेवा कार्य- दस दिवसीय दन्त चिकित्सा शिविर का आयोजन 
सैकड़ों की संख्या में नागरिकों ने उठाया लाभ 
 नागरिकों ने संघ के कार्य को सराहा 
 
 
 
 
 
 
भोपाल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा विभाग के द्वारा राजधानी के प्रसिद्ध दंत चिकित्सक डॉ प्रशांत त्रिपाठी एवं डॉ पूजा त्रिपाठी के सहयोग से दस दिवसीय निःशुल्क दंत शिविर का आयोजन डिनेशिया अस्पताल की भानपुर शाखा में सफलतापूर्वक संपन्न किया गया.
 
डिनेशिया अस्पताल भानपुर में संपन्न हुए इस निःशुल्क शिविर में पहुंचकर सैकड़ों की संख्या में लोगो ने पहुंचकर लाभ उठाया। इस शिविर में डॉ प्रशांत त्रिपाठी, डॉ पूजा त्रिपाठी के अलावा कई डॉक्टर विशेषज्ञों की टीम और तकनीकी सहायकों ने भूमिका निभाई.
 
शिविर में महत्वपूर्ण बात यह रही कि- इसमें समाज के हर वर्ग ने लाभ उठाया. संघ के विचार सभी को साथ लेकर चलना एवं सभी के लिए एक सामान दृष्टि रखने वाली बात यहाँ पर भी चरितार्थ होती दिखी. शिविर में मजदूर वर्ग से लेकर आर्थिक रूप से संपन्न लोगों ने भी दांतों से संबंधित परीक्षण कराया और परामर्श लिया.
 
इस शिविर के आयोजन में संघ के सेवा प्रमुख प्रताप भाग के श्री पंकज पलिया की महत्वपूर्ण भूमिका रही.
 
स्थानीय व शिविर का लाभ उठाने वाले लोगों ने ने संघ के सेवा कार्यों की प्रशंसा करते हुए बताया कि सामाजिक दायित्वों को निभाने में संघ बिना किसी भेदभाव के अपनी गतिविधियां चलाता है। जो की सुखद है.
 
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ सेवा कार्यों में हमेशा ही अग्रिम पंक्ति में खड़ा होकर अपनी और से जरुरत को पूर्ण करने में सहयोग देता है. सभी क्षेत्रों में बैठे संघ के स्वयंसेवक हर समय सेवा के लिए तत्पर रहते हैं. हाल ही के वर्षों का उदाहरण लें तो, संघ के स्वयंसेवकों को अपने प्राणों को दांव पर लगाकर कोरोना काल में सेवा करते हुए देखा गया था. जिसके लिए देश-दुनिया भर में संघ के कार्यों की सराहना की गयी.
 
sangh kary
sangh kary