सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले जुबैर के समर्थन में आये दिग्विजय सिंह को गृहमंत्री का उत्तर

हाल ही में दिल्ली पुलिस ने जुबैर को किया था गिरफ्तार

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    28-Jun-2022
Total Views |
mohammad jubair
 
भोपाल। एक गन्दी मछली पूरे तालाब को गन्दा कर देती है, कुछ इसी प्रकार का हाल दिल्ली पुलिस को ट्विटर पर मोहम्मद जुबैर के कारण समझ आ रहा होगा। दिल्ली पुलिस को लगा होगा कि जुबैर का ट्वीट धार्मिक उन्माद करने वाला और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाला है, जो ट्विटर पर गंदगी फैलाने का काम कर रहा है. तभी तो दिल्ली पुलिस ने अल्ट न्यूज सहसंस्थापक मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार कर लिया।
 
आज कोर्ट में प्रस्तुत हुए जुबैर के मामले में कोर्ट ने कहा कि मोहम्मद जुबैर की गिरफ़्तारी राजनीति से प्रेरित नहीं है। उन्होंने बताया कि उसके आपत्तिजनक ट्वीट के कारण ट्विटर पर घृणास्पद बयानों, की झड़ी लग गई, जो सांप्रदायिक सौहार्द के लिए ठीक नहीं है।
 
अपने ट्वीट से सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वाले मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार करते ही कांग्रेस पार्टी सहित अन्य लोग उसके समर्थन में उतर आये और पुलिस के निर्णय का विरोध करने लगे. इस क्रम में कांग्रेस पार्टी के राहुल गाँधी ने #daromat हैजटैग लगाते हुए ट्वीट किया गया, इसके साथ ही मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भी जुबैर के समर्थन में ट्वीट किया. उन्होंने 3 ट्वीट एवं 5 रीट्वीट जुबैर के लिए करते हुए जुबैर समर्थन में बात उठाई।
 
उनके इन त्वीट्स पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस कांफ्रेंस में उत्तर दिया. इसकी वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने ट्विटर लिखा कथित पत्रकार मोहम्मद जुबैर टुकड़े-टुकड़े गैंग का हिमायती था इसलिए दिग्विजय सिंह समेत सभी टुकड़े-टुकड़े गैंग के समर्थक उसकी गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं।
 
इस वीडियो में उन्होंने मुंबई में गिरफ्तार हुई लड़की का नाम बताकर दिग्विजय सिंह पर निशान लगते हुए कहा कि- उस घटना पर उन्होंने ट्वीट नहीं किया क्योंकि वहां पर इनकी सरकार थी. लेकिन जुबेर पर ट्वीट जरूर करेंगे क्योंकि वह टुकड़े-टुकड़े गैंग का हिमायती था. यही इनकी सोच को दर्शाता है, यही इनकी राजनीति को दर्शाता है और यही इनके पतन का कारण है।
 
इन दोनों की बात के बीच अब देखना है कि जुबैर पर दिल्ली पुलिस क्या कार्रवाई करती है. यहाँ एक सवाल यह भी है कि दिग्विजय सिंह सहित अन्य लोगों के त्वीट्स का सांप्रदायिक माहौल खराब करने वाले जुबैर को क्या लाभ होता है।
 
mohammad jubair
 
 
mohammad jubair