बारातियों पर की पत्थरबाजी और मारपीट, बच्ची गंभीर घयाल

समर, फरहान, जुनैद, साबिर, अनस और डग्गा खान आदि ने की मारपीट

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    18-May-2022
Total Views |
मारपीट
 
मुस्लिमों द्वारा की निंदनीय घटना ने एक पूरे परिवार की खुशियों पर पानी डाल दिया. शादी में आये बारातियों से मारपीट कर समर, फरहान, जुनैद, साबिर, अनस और डग्गा खान सहित 2 दर्जन आरोपियों ने एक परिवार के घर के सामने आयीं खुशियों को लौटा दिया. उन्होंने बारातियों के साथ मारपीट और इटें-पत्थर बरसाकर बारातियों को घायल कर दिया, जिससे बारातियों को भोजन किये बिना ही घर लौटना पड़ा. इस पूरे घटनाक्रम में एक छोटी सी बच्ची भी घायल हो गयी।
 
- राजगढ़ जिले की घटना,
 - समर, फरहान, जुनैद, साबिर, अनस और डग्गा खान सहित 2 दर्जन लोगों ने की बारातियों संग मारपीट,
- सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हुई घटना,
- चार बाराती घायल, 1 बच्ची की स्थिति गंभीर, आरोपी घटना के बाद से फरार।
 
राजगढ़। देश भर में मुस्लिम समाज द्वारा की जा रहीं आसामाजिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. एक बार फिर मुस्लिम पक्ष द्वारा ऐसी ही घटना की है जिसमें उन्होंने हिन्दू युवक की बारात में पथराव कर दिया. जिस वजह से बारातियों को चोटें आई हैं. जानकारी के अनुसार मामला मंगलवार देर रात का है, जहाँ कुछ मुस्लिम युवकों ने जीरापुर माताजी मोहल्ले में बारातियों पर हमला बोल दिया। उन्हें बैंड और ढोल बजाना पसंद नहीं आया और आक्रोशित होकर बारातियों के साथ मारपीट कर उन पर जमकर ईंट-पत्थर बरसाए।
 
इस हमले में चार लोग घायल हो होने की जानकारी सामने आई है, जिनमें से एक पांच साल की बच्ची को गंभीर चोट आने पर उज्जैन रेफर किया गया है। इस मामले में जीरापुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित की शिकायत पर समर लाला, फरहान खान, जुनैद खान, सोहैल खान, साबिर खान, अनस कसाई और डग्गा खान के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पथराव की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।
 
पुलिस के अनुसार मंगलवार को मदन मालवीय की बेटी अंजू की शादी थी। सुसनेर के रहने वाले लक्की पिता सुरेश चौहान बारात लेकर जीरापुर पहुंचे थे। रात साढ़े 11 बजे के करीब बारात निकल रही थी, तभी ढोल बजाने को लेकर मुस्लिम समुदाय के 20 से 25 लोगों ने बारातियों और ढोल वाले के साथ मारपीट की। हमले में बाराती पक्ष के चार लोग घायल हैं। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक पड़ताल में मस्जिद के सामने ढोल बजाने को लेकर विवाद होना पता चला है।
 
इस घटना में एक पूरे परिवार के वर्षों से सजाया सपना बिखर गया, वर्षों बाद आई खुशियों के समय में इस प्रकार की घटना से पूरा का पूरा परिवार अचंभित है।
 
इस ममाले में दुल्हन के चचेरे भाई ने बताया कि उन्होंने पहले ही मस्जिद के सामने बारातियों को से बैंड-बाजे आदि नहीं बजाने दिया था, जब आगे चलकर मस्जिद निकल गयी तो शीतला माता मंदिर के पास पहुंचकर बैंड-बाजे बजना प्रारंभ कराये. इस दौरान बाराती के नाचते समय मुस्लिम समुदाय के 20 से 25 लोगों ने हंगामा कर दिया। उन्होंने सबसे पहले ढोल वाले की जमकर पिटाई की और ढोल को जमीन पर पटक दिया। इसके बाद बारातियों के साथ मारपीट की। इतना ही नहीं उन्होंने बारातियों पर जमकर ईंट-पत्थर बरसाए।
 
मुस्लिमों द्वारा की इस प्रकार की निंदनीय घटना ने पूरी की पूरी शादी बर्वाद करके रख दी, मारपीट और पथराव में बाराती घायल हाे गए और सभी बिना खाना खाए ही चले गए। लाखों रूपये का कर्ज लेकर दुल्हन के पिता ने शादी की तैयारियां की थीं, जो पूरे तरह धरी की धरी रखी रह गयीं। 

हफ अ
एजी