एम्स में प्रारंभ हुआ सेवा भारती का सहायता केंद्र

मरीजों एवं परिजनों को नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएंगी आवश्यक सहायता

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    13-May-2022
Total Views |
एम्स
 
भोपाल। एम्स भोपाल में सेवा भारती ने नि:शुल्क सहायता केंद्र ‘सार्थक सेवा केंद्र’ प्रारंभ किया है। इसके माध्यम से मरीजों और उनके परिजनों को बुनियादी सहायता उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। सहायता केंद्र के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य रूप से एम्स की चिकित्सा अधीक्षक श्रीमती मनीषा श्रीवास्तव, डॉ. अंशुल राय, डॉ. सुनील मालिक और डॉ. राजेश सेठी उपस्थित रहे। डॉ. सेठी ने इस अवसर पर कोरोना काल में सेवा भारती द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी भी दी।
 
सेवा भारती के भोपाल महानगर एवं नर्मदापुर संयोजक श्री करण कौशिक ने बताया कि यह सहायता केंद्र प्रतिदिन सुबह 8:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे कार्य कार्य करेगा। यह बात ध्यान में आती थी कि एम्स में प्रदेशभर से मरीज आते हैं। यहां उन्हें बहुत सी जानकारियों एवं सहायता की आवश्यकता महसूस होती है। इसके साथ ही कोरोना काल में स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए गए कार्यों से अनुभव लेकर यह सहायता केंद्र प्रारंभ किया है।
 
उन्होंने बताया कि सेवा भारती के सार्थक सेवा केंद्र पर एंबुलेंस सेवा, व्हील चेयर, स्ट्रेचर जैसी आवश्यक व्यवस्थाएं रहेंगी। इसके साथ ही मरीजों के परिजनों को भोजन, आवास एवं यातायात भी उपलब्ध कराने में सहयोग किया जाएगा। इसके अतिरिक्त मरीज को रक्त की आवश्यकता होने पर रक्तदाताओं से संपर्क कर रक्त उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, चिकित्सा से जुड़ी शासकीय योजनाओं की जानकारी भी सहायता केंद्र पर उपलब्ध रहेगी।
 
इस अवसर पर सेवा भारती के कार्यकर्ता एवं समाजसेवी श्री शोभराज सुखवानी, श्री राकेश पाराशर, श्री अभिजीत देशमुख, श्री देवेंद्र शर्मा और श्री कैलाश शर्मा सहित अन्य उपस्थित रहे। 

aims