खरगोन- तलवार चलाकर दंगे भड़काने वाला इमरान गिरफ्तार

राम जन्मोत्सव पर शोभायात्रा पर हुआ था पथराव, तलवार लहराकर दंगा भड़का रहा था इमरान

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    12-May-2022
Total Views |
khargone
 
खरगोन 12 मई २०२२। पुलिस ने तलवार लहराकर दंगे भड़काने वाले इरफान को अपनी गिरफ्त में ले लिया है. इरफान ने गत 10 अप्रैल २०२२ को खरगोन में श्रीराम जन्मोत्सव पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर हुए पथराव के बाद भड़की हिंसा में आतंक फैलाने का कार्य किया था. इरफ़ान घटना के दिनों से ही पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहा था खड़ा हुआ था, जिसकी खोज लगातार की जा रही थी. गत दिवस पुलिस ने उसे पकड़कर जेल भेज दिया।
 
उल्लेखनीय है कि शोभायात्रा पर पथराव होने के बाद हिंसा भड़की थी, हिन्दूओं के घरों पर पत्थर आदि बरसाने के साथ बम्ब तक फेंके गए थे. जिसके बाद मामले की गंभीरता को समझते हुए पुलिस मौके पर पहुंची थी. इस दौरान एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने भी पहुंचकर मामले को रोकने के लिए प्रयास किया था. इस पथराव, आगजनी और हिंसा के दौरान संजय नगर क्षेत्र में खरगोन एसपी के सामने भीड़ पर तलवार लहरा कर आतंक फैलाने वाला इरफ़ान था।
 
हिंसा के समय तलवार लहरा कर भाग रहे आरोपित इरफान का जब एसपी चौधरी पीछा करने भागे थे तो आरोपित मोहसिन उर्फ वसीम ने पिस्टल से गोली मारकर एसपी को घायल कर दिया था। जिसके बाद मामला और बड़ा था. पुलिस ने मोहसिन उर्फ वसीम को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन इरफान पकड़ में नहीं आ पाया था. आज पुलिस ने इरफ़ान को पकड़कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया दिया।
 
इस सम्बन्ध में एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने बताया की हिंसा के दौरान तलवार लहराने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस फरार उपद्रवियों की लगातार धरपकड़ कर रही है।