अवैध चाइनीज मांझा बेंचने वालों पर कार्यवाही

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    18-Jan-2022
Total Views |
तोड़फोड़
 
मध्यप्रदेश. उज्जैन में प्रशासन द्वारा कार्रवाई करते हुए तीन स्थानों पर चायना के मांझा बेंचने वालों के अवैध निर्माण तोड़े हैं. सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व में भी गुंडा माफियाओं के विरुद्ध लगातार कार्रवाई जिला पुलिस करती आई हैं, इसलिए चाइना डोर बेचने वालों के विरुद्ध भी अब उनके अवैध निर्माण तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई है.
 
थाना कोतवाली, महाकाल, निलगंगा व खाराकुंवा से क्षेत्र ने चाइना डोर जब्ती की कार्रवाई की गई है. जिनके अवैध निर्माण तोड़े जा रहे है. सबसे पहले कार्रवाई तोपखाना क्षेत्र में अब्दुल वहाब उर्फ चुलबुल पतंग सेंटर के यहां की गई जिसके बाद शास्त्री नगर स्थित विजय भावसार के यहां और तीसरी कार्रवाई इंदौर गेट क्षेत्र स्त्तिथ आरोपी रितिक के यहां की गई.
  
उल्लेखनीय है कि उज्जैन में चाइनीज मांझे के चलते एक छात्रा की जान (Girl Dies Chaina Manjha) चली गई. 20 वर्षीय युवती स्कूटी से जा रही थी जब अचानक चाइनीज मांझा उसकी गर्दन में उलझ गया. गला कटने की वजह से उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. अब इस घटना के बाद उज्जैन पुलिस और नगर निगम हरकत में आ गया. निगम की टीम ने रविवार को चाइना डोर बेचने वाले अब्दुल वहाब उर्फ चुलबुल का अवैध निर्माण तोड़ दिया. गौरतलब है कि उज्जैन जिले में विगत दिनों 15,000 हजार रुपये की चाइना डोर पकड़ाई थी.
  
चाइनीज  मांझा बेचने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई-सीएसपी
 
यहां वह भावसार किराना स्टोर्स के नाम से चाइनीज पतंग बेच रहा था. पुलिस ने इंदौर गेट स्थित मजहर का बाड़ा निवासी रितिक जाधव के मकान का अतिक्रमण भी तोड़ दिया. सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने बताया कि उन लोगों के अतिक्रमण और घरों के अवैध हिस्से तोड़े जाएंगे, जहां से पुलिस ने बीते दिनों चाइनीज डोर जब्त की थी. पल्लवी शुक्ला ने बताया कि जहां से भी चाइनीज मांझा जब्त हुआ था, सभी के खिलाफ कार्रवाई होगी. एएसपी रवींद्र वर्मा ने बताया कि चाइनीज मांझा बेचने वालों लोगों पर एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत कार्रवाई की जाएगी.