मौलाना ने मदरसे में नाबालिग से की मारपीट मामला हुआ दर्ज

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    06-Sep-2021
Total Views |


khandvanews_1   

खंडवा में एक मौलाना ने मदरसे में नाबालिग छात्र से मारपीट का मामला सामने आया है मामले की जानकारी लगते ही खंडवा पुलिस के द्वारा उस मौलाना के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी  प्रताड़ना से तंग नाबालिग मदरसे से भाग निकला। उसने अपने दोस्त की मदद से चाइल्डलाइन को सूचना दी। चाइल्डलाइन टीम उसे थाना पदमनगर ले गई। पुलिस ने बयानों के आधार पर मौलाना के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम की धाराओं में FIR दर्ज की।

सोमवार को थाना पदमनगर पुलिस बोरगांव खुर्द स्थित जामिया खैरुल उलूम मदरसा पहुंची तो मामले का खुलासा हुआ। नाबालिग की शिकायत पर पुलिस ने 1 सितंबर को एफआईआर की थी। पीड़ित के अनुसार, उसके चाचा के लडके ने मदरसा में पढ़ने के लिए दाखिला कराया था। मदरसे में रहकर वह पढ़ाई करता था। बावजूद इसके मौलाना फैजान पिता अहमद उससे मारपीट करता। मौलाना फैजान की प्रताड़ना से तंग आकर वह मदरसे से भाग निकला। पूरी आपबीती चाचा के लड़के को बताई, फिर चाइल्डलाइन की मदद से लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई।

अगस्त में सप्ताहभर तक मारपीट की

पीड़ित ने शिकायत में बताया कि आरोपी मौलाना ने उससे 1 अगस्त से लेकर 6 अगस्त तक लगातार मारपीट की। वह रोजाना 4 बजे से 6 बजे तक मारपीट करता था। चाइल्डलाइन को काउंसलिंग में बताया कि मौलाना उससे चाहते क्या थे, इससे वह अनजान था। सोमवार को मौके पर पहुंचे जांच अधिकारियों ने मदरसा प्रबंधन से पूछताछ की। इधर, कल मंगलवार को नाबालिग को कोर्ट में पेश किया जाएगा।