लव जिहाद की शिकार युवती को औरेया से कराया मुक्त

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    19-Sep-2021
Total Views |

Gwalior Hostel_1 &nb 
ग्वालियर। जनकगंज थाना क्षेत्र से लापता हुई युवती को पुलिस ने औरेया से आरोपी के कब्जे से मुक्त करा लिया है। युवती को आरोपी अपने साथ अपहरण करके ले गया था और उसने युवती का तीन चार स्थानों पर ले जाकर शारीरिक शोषण किया। युवती ने निकाह करने से इंकार कर दिया तो उसे जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने युवती के साथ आरोपी को भी पकड़कर अपने साथ ले आई है।
 
गोल पहाडिय़ा निवासी 19 वर्षीय युवती का अरमान खान ने अपहरण कर लिया था। पुलिस तभी से युवती की तलाश में सरगर्मी से जुटी हुई थी। जैसे ही पुलिस को अरमान की लोकेशन का पता चला पुलिस ने तत्काल उसके छिपने पर दबिश दी। पुलिस ने औरेया से अरमान को दबिश देकर दबोच लिया। जिस समय अरमान को पकड़ा उस समय उसके साथ कमरे में युवती भी थी। पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि अरमान उसे अपने साथ झांसा देकर पहले फूप ले गया और यहां पर बंधक बनाकर शारीरिक शोषण किया। यहां पर रुकने के बाद औरेया पहुंचे यहां पर भी युवती के साथ शारीरिक शोषण किया।
 
लव जिहाद का शिकार बनी युवती ने अरमान की करतूत का विरोध किया तो उसके साथ मारपीट कर जबरन निकाह करने का दबाव बनाने लगा। बात दें पुलिस ने पहले युवती की गुमशुदगी दर्ज की थी। हिंदू जागरण मंच के प्रांत बेटी बचाओ प्रमुख और कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर लव जिहाद की घटना का विरोध किया तब पुलिस ने अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की और पीडि़त परिवार को आश्वासन दिया कि युवती को तीन चार दिन में बरामद कर लिया जाएगा। अरमान को औरेया से पकड़कर पुलिस ने उससे लव जिहाद की घटना के बारे में पूछताछ की। पुलिस ने अरमान खान के खिलाफ धारा 366, 376, 323, 294 सहित अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।
बहकावे में आने से बचें
 
आजकल सोशल मीडिया पर दूसरे समुदाय के युवक अपने फोटो और पहचान छिपाकर युवतियों को पहले अपने चुंगल में फंसाते हैं। युवतियों को ऐसे युवकों की करतूत से बचना चाहिए। साथ ही सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते समय विशेष सावधानी रखें। युवतियों को भ्रमित करने के लिए युवक हाथ में कलावा आदि पहनने लगे हैं। नाम न उजागर हो जाए इसके लिए दूसरे समुदाय के युवक कई प्रकार की चाल चलते हैं।