वैक्सीनेशन में मध्यप्रदेश ने बनाया रिकार्ड , एक दिन में 16 लाख 95 हजार लोगों को टीका लगा

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    22-Jun-2021
Total Views |

vaccin _1  H x  

 

मध्यप्रदेश में सोमवार को रिकार्ड लोगों को कोरोना का टीका लगा है। मंगलवार को हुए रिव्यू में यह बात सामने आई है कि प्रदेश में सोमवार को 16 लाख 95 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए मंत्रियों और अधिकारियों को बधाई दी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस सफलता पर मीडिया से बात की है। उन्होंने इस रिकार्ड का राज भी बताया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पीएम के नेतृत्व अगर वैक्सीन की सप्लाई ऐसे ही होती रही तो एमपी में अक्टूबर तक टीकाकरण का काम पूरा हो जाएगा। सीएम ने कहा कि पीएम ने वैक्सीनेशन अभियान को अपने हाथ में लिया है। उसके बाद ये संभव हुआ है। इससे पहले यह बिखर सा गया था। एमपी में पब्लिक पार्टिसिपेशन से यह संभंव हुआ है।

वहीं देश में टीकाकरण महाअभियान में छलांग लगाते हुए हुए पहले दिन 85.15 लाख डोज लगाई गईं। यह अपने आप में एक रिकार्ड है। शाम सात बजे तक देश में वैक्सीन की 85.15 लाख डोज लगाई गईं जो पिछले कुछ दिनों से लगाई जा रही औसतन 33—36 लाख डोज से दोगुने से भी ज्यादा हैं।

ज्ञात हो कि इससे पहले एक अप्रैल को 48 लाख से ज्यादा डोज लगाई गई थीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर कहा कि रिकार्ड तोड़ टीकाकरण संख्या खुश करने वाली है। कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सीन सबसे मजबूत हथियार है। उन सभी को बधाई जिन्होंने टीका लगवाया और फ्रंटलाइन वारियर्स को भी बधाई जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि इतने सारे लोगों को टीका मिल सके। वेलडन इंडिया।

गौरतलब है कि सरकार ने हर दिन एक करोड़ खुराक देने का लक्ष्य रखा है। इसे देखते हुए टीकाकरण में तेजी जारी रहने की पूरी उम्मीद हैं। टीकाकरण अभियान में भाजपा और राजग शासित राज्य आगे रहे। सोमवार के टीकाकरण में इनका योगदान 70 फीसदी रही, जबकि गैर राजग शासित राज्यों में सिर्फ 30 फीसद ही टीके लगाए जा सके।