ग्वालियर में पलटा सरकारी प्लेन, ला रहा था जीवनरक्षक रेमडेसिविर इंजेक्शन

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    07-May-2021
Total Views |
 
 
df_1  H x W: 0
 
गुरुवार रात 9 बजे MP का स्टेट का प्लेन ग्वालियर एयरपोर्ट पर दुर्घटना का शिकार हुआ है। लैंड करने के बाद रनवे पर दौड़ते समय अचानक आई तकनीकी खराबी के चलते स्टेट हैंगर प्लेन पलट गया। हादसे में प्लेन चला रहे सीनियर पायलट कैप्टन सईद माजिद अख्तर, उनके साथी पायलट शिवशंकर जायसवाल घायल हुए हैं। उनको ग्वालियर के JAH में भर्ती कराया गया है। प्लेट रेमडेसिविर इंजेक्शन की खेप लेकर ग्वालियर आया था। सूचना मिलते ही एयरपोर्ट प्रबंधन, महाराजपुरा पुलिस मौके पर पहुंच गई हैं।
 
करीब एक सप्ताह तक मेंटेनेंस के लिए स्टेट हैंगर पर खड़े रहे मप्र शासन के सरकारी विमान ने गुरुवार रात को फिर धोखा दे दिया। रेमडेसिवर इंजेक्शन की खेप लेकर पहुंचा ये विमान ग्वालियर एयरपोर्ट पर हादसा ग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में प्लेन के सीनियर पायलट और को पायलट को मामूली चोटें आई हैं। इंजेक्शन रेमडेसिविर की खेप लेकर मप्र शासन का सरकारी विमान गुरुवार रात 9 बजे अहमदाबाद से ग्वालियर पहुंचा था।
 
 
बताया जा रहा है कि जब लैंड करने के बाद प्लेन रनवे पर दौड़ रहा था उसी समय फिसलन के साथ विमान पलट गया हो गया। इस हादसे में विमान के सीनियर पायलट कैप्टन सईद माजिद अख्तर को पसलियों में चोट आई हैं, जबकि विमान के को पायलट शिवशंकर जायसवाल को भी चोटें आईं हैं। हादसे में विमान को बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। दुर्घटना का कारण विमान के इंजन में आई तकनीकी कमी बताई जा रही है। जिसके चलते इसका सुधार कार्य ग्वालियर एयरपोर्ट पर ही करवाना पड़ेगा। इसके बाद ही ये अगली उड़ान के लिए तैयार हो पाएगा।
 
करीब एक सप्ताह चला था मेंटेनेंस
 
 
जानकारी के मुताबिक करीब एक साल पहले विदेश से आयातित किए गए करीब 65 करोड़ रुपए कीमत के इस विमान को पिछले सप्ताह ही मेंटेनेंस के लिए खड़ा किया गया था। 100 घंटे की उड़ान भरने और होने वाली नियमित मरम्मत के बाद इसको एक दो दिन पहले ही उड़ान के योग्य करार दिया गया था। इसके बाद ये प्रदेश के विभिन्न शहरों में इंजेक्शन रेमडेसिविर, वैक्सीन और अन्य दवाएं पहुंचा रहा है।