मालवा प्रान्त में एक सप्ताह में बर्वाद हुई दो हिन्दू बेटियों की जिंदगियां

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    05-Apr-2021
Total Views |


हिन्दू बेटियों की जिन्दगी 

इंदौर , उज्जैन पुलिस ने दर्ज किए दो अलग अलग प्रकरण , पहले मामले में नाबालिग ने बच्चे को दिया जन्म तो दूसरे मामले में गर्भवती हुई पीडिता

भोपाल - मध्यप्रदेश के मालवा क्षेत्र में लगातार लव जिहाद के मामले सामने आ रहे हैं , बीते एक सप्ताह में इंदौर और उज्जैन की दो हिन्दू बेटियों ने पुलिस में शिकायत कर जिहादियों की असलियत को समाज के सामने उजागर किया है , दोनों ही मामलों में पीड़िताओं के साथ ज्यादती और शारीरिक शोषण की बात भी सामने आई है .

मामला 1

लव जिहाद का पहला मामला प्रदेश के उज्जैन शहर से सामने आया जहाँ 15 वर्ष की नाबालिग बच्ची को माहिद ने मोहित बनकर फंसाया. उसके साथ दुष्कर्म किया और अपने दोस्तों से भी उसका रेप करवाया और गर्भवती होने पर उसे उसकी बहन के पास भेज दिया इस मामले में केस उज्जैन में रजिस्टर हुआ है, लेकिन जांच 3 राज्यों में होनी है. पीड़ित लड़की MP के बड़वानी की रहने वाली है। वह काम करने महाराष्ट्र के मालेगांव गई थी. यहां उसे UP के औरैया में रहने वाला माहिद मिला. माहिद ने पीड़ित को अपना नाम मोहित बताया और धोखा देकर दोस्ती कर ली. माहिद उसे अपने साथ मालेगांव से पुणे, दिल्ली और फिर औरैया ले गया। इस बीच उसके दोस्तों ने भी लड़की से दुष्कर्म करना शुरू कर दिया .

नाबालिग ने बच्चे को दिया जन्म हुई मौत

नाबालिग के गर्भवती होने के बाद माहिद ने उसे बस में बैठाकर उसकी बहन के पास उज्जैन भेज दिया। यहां लड़की ने एक दिव्यांग बच्चे को जन्म दिया, जिसकी बाद में मौत हो गई। ASI रशीद खान ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. मामला कई शहरों से जुड़ा हुआ है, इसलिए शून्य पर केस दर्ज कर इसे बड़वानी ट्रांसफर किया जा रहा है. इस पूरे मामले की जानकारी जब हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं लगी तो उन्होंने सक्रियता दिखाते हुए पीडिता की मदद की

मामला 2

लव जिहाद का दूसरा मामला भी मालवा क्षेत्र के ही इंदौर से आया जहाँ मुस्तफा ने गब्बर नाम बता कर पीडिता से शादी कर ली लेकिन जब वह गर्भवती हुई और जाँच कराने अस्पताल पहुंची तो उसे पता चला की जिस युवक को वह हिन्दू मान कर अपना पति बना चुकी है वह मुस्लिम मजहब के बोहरा समुदाय से ताल्लुक रखता है आरोपी की असलियत सामने आने के बाद पीडिता ने पुलिस शिकायत दर्ज कराई .

युवती की मां से थी जान पहचान

इंदौर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र में रहने वाली पीड़िता युवती का परिचय आरोपी युवक की मां से हुआ था। एक कार्यक्रम के दौरान जिम ट्रेनर युवक से भी उसकी दोस्ती हो गई। तब युवक ने अपना नाम युवती को गब्बर बताया था और पिछले साल अप्रैल में दोनों ने शादी कर ली थी. सोनोग्राफी करवाने गई थी युवती शादी के बाद युवती गर्भवती हो गई थी. वह सोनोग्राफी करवाने गई तो डॉक्टर ने उससे पति का आईडी प्रूफ मांगा. आईडी प्रूफ में उसका नाम मुस्तफा निकला. जबकि वह उसे गब्बर समझ रही थी. गब्बर की पोल खुलने के बाद अस्पताल में काफी देर तक हंगामा हुआ. मौके पर हिंदू संगठन के लोग भी पहुंच गए। द्वारिकापुरी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मायके आने पर जमकर मारपीट इधर, बजरंग दल के जिला संयोजक पप्पू कोचले ने बताया कि 2 अप्रैल 2020 को मुस्तफा ने लड़की के मायके आने पर जमकर मारपीट की और उसके माता-पिता को मारने के साथ ही घर के सामान में भी तोड़-फोड़ की. बजरंग दल को जब इस बात का पता चला तो पुलिस थाने पहुंचकर प्रकरण दर्ज कराया.