मध्यप्रदेश सरकार लड़ेगी सीधी बस हादसे पीड़ितों के अधिकार की लड़ाई

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    02-Mar-2021
Total Views |

 

 
Govind singh File Image_1
     File Image      
 
भोपाल – सोमवार को मध्यप्रदेश सरकार ने विधानसभा में यह जानकारी दी है कि सीधी बस हादसे में अपनी जान गंवाने और घायल होने वालों को सही मुआवजा दिलवाने के लिए प्रदेश सरकार क़ानूनी लड़ाई में उनका साथ देगी. सरकार ने इस बात का भी आश्वासन दिया की हादसे के जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

सदन में मामला तब उठा जब कांग्रेस ने विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव लाकर पीड़ित परिवारों को सहायता देने की मांग की. दो घंटे की बहस के बाद कांग्रेस के नेता सदन से बाहर चले गए.

परिवहन मंत्री, गोविन्द सिंह राजपूत ने कहा कि , “ सीधी बस हादसा बहुत हीं दुर्भाग्यपूर्ण था. ज्यादातर पीड़ित गरीब परिवारों के थे. मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री से निवेदन करूँगा की पीड़ितों को सही मुआवजा दिलवाने के लिए प्रदेश सरकार न्यायलय में उनका साथ दे.”

54 यात्रियों की हुई थी मृत्यु

सतना से सीधी से जा रही बस सीधी जिला मुख्यालय से लगभग 80 किलोमीटर दूर पटना गांव के पास चालक सहित नहर में गिर गई थी. बस में 61 लोग सवार थे. 16 फरवरी को हुई बस दुर्घटना के तत्काल बाद शुरू हुए बचाव अभियान में 54 लोगों के मृत्यु की पुष्टि हुई. लापता हुए अंतिम व्यक्ति का शव मिलने के बाद तलाशी अभियान को बंद कर दिया .