तीन दिन युवती को बंधक बना कर धर्मपरिवर्तन करने युवती को किया प्रताड़ित, शेख तुराव गिरफ्तार

15 Mar 2021 15:17:21


love jihad_1  H 

भोपाल- राजधानी भोपाल से जबरन धर्म परिवर्तन की कोशिश करने का मामला सामने आया है. भोपाल के बैरागढ़ से 2 सप्ताह पहले एक युवती को बहला-फुसलाकर ले जाने वाले युवक शेख तुराव के खिलाफ कोतवाली थाना सीहोर में बलात्कार और जबरिया धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश का मामला दर्ज हुआ है.

मामला भोपाल के फंदा नाके पर सीहोर जिले की एक युवती के धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश का है पुलिस ने बताया कि युवती अपनी बहन के साथ बैरागढ़ में रहकर ब्यूटी पार्लर में काम करती थी, जब युवती पार्लर में जाती तो युवक गले में गमछा डाल कर खड़ा रहता धीरे-धीरे युवती से उसकी दोस्ती हो गई और युवक ने दोस्ती के वक्त अपना नाम छोटू यादव बताया था. 1 मार्च को वह युवती साकेत नगर स्थित एक होटल में आरोपी से मिलने आई यहां 2 दिन तक युवक ने युवती के साथ बलात्कार किया और 3 मार्च को वह वापस अपने गांव पहुंच गया.

जब युवती को जानकारी लगी कि वह युवक मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखता है तो युवती ने हल्ला मचाया आरोपी युवक ने युवती को अपने रिश्तेदार के घर भेज दिया जहां युवती को एक कमरे में 2 दिन तक बंद रखा और बार-बार धमकाया गया धर्म परिवर्तन करने हेतु युवती को लगातार उकसाया , इस दौरान युवती से एक शपथ पत्र बनवा कर हस्ताक्षर भी करा लिए.

लेकिन इस मामले में क्षेत्र के संगठनों ने आरोप लगाया कि पुलिस केवल शेख तुराव को ही आरोपी बना रही है, जबकि इस पूरे मामले में उसका कई लोगों ने सहयोग किया है. मामले की शिकायत जितेंद्र कुमार द्वारा गृह मंत्री को भी कर दी गई है जितेंद्र ने बताया कि बिना सहयोग के शेखपुरा कितने बड़े काम को अंजाम नहीं दे सकता उसका भांजा इब्राहिम और साडू भाई के खिलाफ भी मामला दर्ज होना चाहिए.

Powered By Sangraha 9.0