कुटिया में घुसकर बादमाशों ने वृद्ध पुजारी को चाकू और सरिया से किया हमला

राजस्थान के जालोर में 70 वर्षीय पुजारी की हत्या

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    02-Dec-2021
Total Views |
pujari _1  H x  
 
राजस्थान के जालोर जिले में अज्ञात हमलावरों ने हनुमान मंदिर की कुटिया में सो रहे एक पुजारी की सोमवार (29 नवंबर 2021) की रात हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार, चोरी के इरादे से बदमाश मंदिर में घुसे थे और पुजारी पर चाकू व सरिया से हमला कर उनकी हत्या कर दी। घटना देर रात 2 बजे की है। बुजुर्ग पुजारी के चिल्लाने के पर स्थानीय लोग पहुँचे तो घटना का पता चला।
 
घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुँची और घायल पुजारी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया था। इलाज के दौरान मंगलवार (30 नवंबर 2021) की सुबह पुजारी की मौत हो गई। मृतक पुजारी बीते 30 सालों से कुटिया में रह रहे थे। फिलहाल पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।
 
मंदिर की कुटिया में सो रहे पुजारी की हुई हत्या
 
मामला जालोर जिले में बागोड़ा थाना क्षेत्र के धुंबडिया गाँव का है। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, धुंबडिया गाँव के रहने वाले नेनूदास वैष्णव (70) बीते 30 सालों से हनुमान जी सेवा कर रहे थे और कुटिया बनाकर रह रहे थे। रोज की तरह सोमवार को भी वह पूजा करने के बाद सो गए थे।
 
रात 2 बजे के करीब चोरी की नियत से कुछ बदमाश कुटिया में घुस आए, जिसे पुजारी ने देख लिया। इसके बाद बदमाशों ने पुजारी को ना सिर्फ लात-घूँसों से मारा-पीटा, बल्कि चाकू और सरिये से भी हमला किया। घटना के बाद से कुटिया में रखा दानपात्र भी गायब है।
 
इस मामले में डीएसपी (भीनमाल) शंकर लाल ने बताया कि पोस्टमॉर्टम कराने के बाद पुजारी के शव को परिवार के हवाले कर दिया गया। वहीं, आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमों का गठन किया गया है। फिलहाल आरोपितों की तलाश में पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है। जालोर पुलिस ने बताया कि उक्त घटना की सूचना पर सीओ भीनमाल, थानाधिकारी बागोड़ा व थानाधिकारी भीनमाल द्वारा मौके पर पहुँचे।