मुस्लिम महिलाओं ने किया भोपाल पहुंचे प्रधानमंत्री का स्वागत, जताया आभार

मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री की कार पर की पुष्प वर्षा

विश्व संवाद केंद्र, भोपाल    16-Nov-2021
Total Views |

मुश्लिम महिलायें_1 & 
भोपाल। सोमवार को जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में भोपाल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक से मुक्ति के लिए आभार जताया।
 
प्रधानमंत्री जब भोपाल के जम्बूरी मैदान में कार्यक्रम के बाद बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय के हैलीपैड से नवनिर्मित रानी कमलापति स्टेशन का लोकार्पण करने निकले तो नर्मदापुरम(होशंगाबाद) रोड पर सैकड़ों बुर्काधारी मुस्लिम महिलाओं ने उनका स्वागत किया। महिलाएं यहां सुबह 11 बजे से ही प्रधानमंत्री जी का इंतज़ार कर रहीं थीं। प्रधानमंत्री के काफिले के आते ही मुस्लिम महिलाओं ने फूलों से उनका स्वागत किया।
 
यहां प्रधानमंत्री के पहुंचते ही लोगों में उन्हें देखने व उनके काफिले के साथ सेल्फी लेने की होड़ मच गई। प्रधानमंत्री ने भी सभी की भावनाओं का ध्यान रखते हुए अपने काफिले की गति को काफी कम करवा दिया व हाथ हिलाकर उन सबका अभिवादन भी किया।
 
मुस्लिम महिलाओं द्वारा फूलों की बारिश से प्रधानमंत्री की कार की विंडस्क्रीन भी पूरी तरह से ढंक गई थी। यहां पर तकरीबन 1000 महिलाएं इस मौके पर उपस्थित थीं, कइयों के हाथों में प्रधानमंत्री को आभार जताते हुए स्लोगन लिखी हुए तख्तियां थीं।
 
ज्ञात हो कि अगस्त 2019 में मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के लिए कष्टकारी बने 3 तलाक को गैरकानूनी मानते हुए उसे समाप्त कर दिया था। इसके तहत दोषी पाए जाने पर 3 साल की सजा का प्रावधान है।